सात दिवसीय ग्रामीण शिक्षा शिविर का एसडीएम त्रिलोक चंद द्वारा शुभारंभ

NaradSandesh।।फरीदाबाद,01 मार्च,2024: जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए फरीदाबाद के संचार और मीडिया प्रौद्योगिकी विभाग द्वारा बीएसडब्ल्यू  के छात्रों के लिए सात दिवसीय ग्रामीण शिक्षा शिविर के उद्घाटन समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में बल्लभगढ़ के एसडीएम श्री त्रिलोक चंद मुख्य अतिथि थे, वहीं समाजसेवी श्री गंगाशरण जी विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित हुए।


कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलन और सरस्वती वंदना से हुई। विभागाध्यक्ष डा पवन सिंह ने स्वागत भाषण दिया और शिविर के उद्देश्यों के बारे में बताया। उन्होंने बताया कि इस शिविर का उद्देश्य छात्रों को ग्रामीण जीवन की वास्तविकताओं से परिचित कराना और उन्हें सामाजिक सरोकारों के प्रति संवेदनशील बनाना है। मुख्य अतिथि श्री त्रिलोक चंद ने अपने सम्बोधन में छात्रों को सामाजिक कार्यों में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि इस तरह के शिविर छात्रों के सर्वांगीण विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। विशिष्ट अतिथि श्री गंगाशरण जी ने ग्रामीण क्षेत्रों की चुनौतियों पर प्रकाश डाला और छात्रों से इन चुनौतियों के समाधान के लिए मिलकर काम करने का आह्वान किया।

कार्यक्रम के दौरान छात्रों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए। कार्यक्रम के अंत में विभाग के सहायक प्राध्यापक डा ताबिश ने धन्यवाद ज्ञापन किया। इस शिविर हेतु जे. सी. बोस विज्ञान और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सुनील कुमार तोमर जी ने अपनी शुभकामनाएं देते हुए विभाग की सराहना की। शिविर में झाड़सैंतली सरकारी विद्यालय की प्राचार्या श्रीमती मीनाक्षी जी तथा अन्य शिक्षकगण और डा धरम सिंह, राजेंद्र जी, बलजीत जी एवम् अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Previous Post Next Post

نموذج الاتصال