भाजपा ने प्रदेश को महंगाई व बेरोजगारी के दल-दल में धकेला : रघुबीर सिंह तेवतिया

NaradSandesh।।फरीदाबाद,18 जनवरी,2024: पृथला विधानसभा क्षेत्र में चलाए जा रहे कांग्र्रेस के हाथ से हाथ जोड़ो अभियान के तहत पूर्व विधायक रघुबीर सिंह तेवतिया ने क्षेत्र के गांव ततारपुर, नया गांव (फजलपुर), गांव खजूरका,  गांव गदपुरी, गांव हरफली आदि में दौरा करके लोगों से जनसंपर्क किया। इस दौरान बड़ी संख्या मेें लोगों ने इन कार्यक्रमों में शामिल होकर भाजपा सरकार के खिलाफ अपना आक्रोश प्रकट किया। इस मौके पर ग्रामीणों को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रघुबीर सिंह तेवतिया ने कहा कि पूरा प्रदेश बीजेपी-जेजेपी की नीतियों, फैमिली आईडी, प्रॉपर्टी आईडी जैसे गैर-जरूरी पोर्टलों, संवादहीनता व संवेदनहीनता से बुरी तरह त्रस्त है, एक कार्यालय से दूसरे कार्यालयों के चक्कर काटते काटते लोग तंग आ चुके है और मन ही मन इस सरकार को कोसने लगे है।


उन्होंने कहा कि हरियाणा में इस सरकार को लगभग 10 साल पूरे हो चुके हैं। इतने ही समय तक कांग्रेस का भी कार्यकाल रहा था। अब समय आ गया है कि दोनों सरकारों के कार्यों व उपलब्धियां की तुलना की जाए। जनता जब तुलना करेगी तो वह पाएगी कि बीजेपी व बीजेपी-जेजेपी सरकार के दौरान 5 गुना कर्जा, 4 गुना महंगाई, 3 गुना बेरोजगारी व 2 गुना अपराध बढ़े हैं। श्री तेवतिया ने कहा कि बीजेपी-जेजेपी ने हमेशा जनसरोकार को नजरअंदाज करके सिर्फ सत्ता सुख भोगने की राजनीति की है। यहीं वजह है कि जो हरियाणा कांग्रेस कार्यकाल के दौरान प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश, कानून व्यवस्था और रोजगार देने के मामले में देश का नंबर वन राज्य था। वो आज बेरोजगारी, अपराध, भ्रष्टाचार और नशे के मामले में नंबर वन बन गया है। 


रघुबीर सिंह तेवतिया ने कहा कि हरियाणा में बेरोजगारी की वजह से युवा दूसरे प्रदेशों व विदेश में पलायन कर रहे हैं। बड़ी तादाद में नौजवान नशे व अपराध के दलदल में फंसते जा रहे हैं। पृथला समेत पूरे हरियाणा में सरेआम हत्या व डकैती आम बात हो गई है। खुद केंद्र सरकार की रिपोर्ट बताती है कि हरियाणा देश का सबसे असुरक्षित राज्य है। जबकि कांग्रेस कार्यकाल के दौरान बदमाश हरियाणा छोडक़र भाग गए थे। हरियाणा को देश के सबसे सुरक्षित राज्यों में गिना जाता था। 


उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकाल के दौरान ही प्रदेश में 6 मेडिकल कॉलेज, नेशनल कैंसर इंस्टीट्यूट, एम्स-2, 641 सीएचसी-पीएचसी बनीं। जबकि मौजूदा सरकार ना उनमें डॉक्टर मुहैया करवा पा रही है, ना मशीनें और ना ही दवाईयां। कांग्रेस कार्यकाल के दौरान ही प्रदेश में 43300 करोड़ की लागत से 5 पॉवर प्लांट (4 थर्मल,1 मंजूरशुदा परमाणु संयंत्र) स्थापित हुए। लेकिन मौजूदा सरकार ने एक नई यूनिट नहीं लगाई। यहां तक कि भाजपा-जजपा सरकार ने प्रदेश के शिक्षा तंत्र का भी बंटाधार करके रख दिया है। 


उन्होंने कहा कि अब प्रदेश की जनता भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार का असली चेहरा देख चुकी है इसलिए अब वह प्रदेश में फिर से कांग्रेस के रूप में अपनी सरकार चुनने का मन बना चुकी है, लोगों को इंतजार है तो बस चुनावों को, जब चुनाव आएंगे जनता वोट की चोट में इस गूंगी बहरी सरकार को सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाएगी। 

Previous Post Next Post

نموذج الاتصال