जे सी बोस विश्वविद्यालय में फोटोशॉप मेटा मैजिक विषय पर मीडिया छात्रों के लिए कार्यशाला का आयोजन

NaradSandesh।।फरीदाबाद,29 जनवरी। जे.सी.बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय,वाईएमसीए, फरीदाबाद के संचार और मीडिया प्रौद्योगिकी विभाग द्वारा फोटोशॉप मेटा मैजिक विषय पर कार्यशाला का आयोजन किया गया। बीएससी विजुअल कम्युनिकेशन और मल्टीमीडिया टेक्नोलॉजी के छात्रों के लिए आयोजित फोटोशॉप मेटा मैजिक कार्यशाला का संचालन जाने-माने एनिमेटर डॉ. सैम विनय राव ने किया। मेटा मैजिक फोटोशॉप कार्यशाला का उद्देश्य डिजाइनिंग की उन्नत तकनीकों की जानकारी लेना एवं एडोब फोटोशॉप का उपयोग करके डिजिटल कला के क्षेत्र में पारंगत हासिल करना था। 

इस कार्यशाला में छात्रों को रचनात्मक दृष्टिकोण अपनाते हुए अपना कौशल बढ़ाने का अवसर मिला। छात्रों ने व्यावहारिक सत्रों में लाइव फोटो एडिटिंग डेमो में फोटोशॉप, इसके उपयोग और विभिन्न प्रकार के टूल और उनके उपयोग के बारे में बहुत कुछ सीखा। मेटा मैजिक फ़ोटोशॉप कार्यशाला प्रतिभागियों के फ़ोटोशॉप कौशल को बढ़ाने, उन्हें रचनात्मक रूप से सोचने के लिए प्रोत्साहित करने में सफल रही।

विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर सुशील कुमार तोमर ने विद्यार्थियों के व्यावहारिक ज्ञान को बढ़ाने के लिए ऐसे कार्यक्रमों को आयोजित करने पर विभाग के प्रयासों की सराहना की तथा विभाग को निकट भविष्य में इस तरह की कार्यशालाओं का आयोजन करने के लिए प्रेरित किया।


Previous Post Next Post

نموذج الاتصال