मैं हरियाणा का बेटा, मेरे रगों में हरियाणवी खून, जेल से डरने वाला नहीं हूं:अरविंद केजरीवाल

NaradSandesh।।जींद,28 जनवरी, 2024:आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री सरदार भगवंत मान रविवार को जींद के एकलव्य स्टेडियम में आयोजित बदलाव जनसभा में पहुंचे। इस दौरान प्रदेशभर से राज्य, लोकसभा, विधानसभ, ब्लॉक स्तर और सर्किल स्तर के पदाधिकारियों समेत हरियाणा के 7000 गांव और 1000 वार्ड से भारी संख्या में लोग पहुंचे। इस मौके पर राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) डॉ. संदीप पाठक, प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता, सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अनुराग ढांडा और प्रदेश उपाध्यक्ष बलबीर सैनी मुख्य रूप से मौजूद रहे। इस दौरान आम आदमी पार्टी के नेताओं ने खट्टर सरकार को जमकर कोसा और भारत माता की जय, इंकलाब जिंदाबाद के नारों के साथ हरियाणा में बदलाव का संकल्प लिया। अरविंद केजरीवाल ने हरियाणा की राजनीति का गढ़ माने जाने वाली जींद की धरती से लोकसभा चुनाव का शंखनाद किया। आम आदमी पार्टी की बदलाव जनसभा का आलम ये रहा कि लोगों की भीड़ इतनी ज्यादा थी स्टेडियम की कुर्सियां भी कम पड़ गई और स्टेडियम से बाहर भी सुनने वालों की भीड़ जमी रही। पूरे जींद शहर में सभी सड़कें जाम हो गई।

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भारत माता कि जय के नारों के साथ अपना भाषण शुरू किया। उनको देखकर समर्थकों में भी दुगना जोश भर गया। सभी हरियाणावासियों को प्रणाम कर उन्होंने कहा कि आज हरियाणा में सबसे बड़ा संगठन आम आदमी पार्टी का है, इतना बड़ा संगठन न भाजपा, न कांग्रेस और न जजपा का है। हरियाणा के हर गांव और वार्ड में 21 लोगों की कमेटी बन चुकी है, हरियाणा में आम आदमी पार्टी के लगभग सवा लाख पदाधिकारी बन चुके हैं। मात्र छह महीने में आम आदमी पार्टी का संगठन बना है।

हरियाणा लोगों ने सभी पार्टियों को देख लिया, सभी ने अपना घर भरने के अलावा कुछ नहीं किया : अरविंद केजरीवाल

उन्होंने कहा कि हरियाणा के लोग सभी पार्टियों से दुखी हो चुके हैं, 75 साल में सभी पार्टियों को देख लिया, लेकिन सभी पार्टियों ने अपना घर भरने की बजाय कुछ नहीं किया। उन्होंने इतना पैसा कमा लिया कि उनकी सात पुश्तें घर बैठकर खाएंगी। आज लोगों को केवल आम आदमी पार्टी पर भरोसा है, क्योंकि हरियाणा के एक तरफ पंजाब तो दूसरी तरफ दिल्ली है। हरियाणा के लोग देखते है कि पंजाब और दिल्ली की जनता खुश है तो हरियाणा के लोगों ने क्या कसूर किया है। अब पूरा हरियाणा बड़ा बदलाव मांग रहा है, जैसे दिल्ली की जनता ने बड़ा बदलाव किया। दिल्ली में पहले दो ही पार्टियां थी लेकिन दिल्ली की जनता ने दोनों पार्टियों का सुपड़ा साफ करके भारी बहुमत से आम आदमी पार्टी को जिताया। उसके बाद पंजाब ने बड़ा बदलाव किया और भारी बहुमत से आम आदमी पार्टी की सरकार बनाई। आज दिल्ली और पंजाब की जनता खुश है जिसका सबसे बड़ा सुबूत आम आदमी पार्टी एक लाख बिजली के बिल लाई है।

मैंने दिल्ली में पावर कट बंद कर दिए, मेरे पास डिग्री भी असली और काम करना भी आता है : अरविंद केजरीवाल

उन्होंने कहा कि दिल्ली और पंजाब में हरियाणा के लोगों की रिश्तेदारी हैं, उनसे पूछना लोगों के बिजली बिल जीरो आते हैं। पंजाब के बदीनपुर गांव के रहने वाले हजारा सिंह का नवंबर दिसंबर का 336 यूनिट का बिजली बिल जीरो आया, खन्ना के सतीश कुमार का 329 यूनिट, खन्ना के दीपक शर्मा का 476 यूनिट का बिजली का बिल जीरो आया। ये हमारे पास के एक लाख लोगों के बिल हैं यदि जनता कहेगी तो 50 लाख बिल आपके सामने ले आएंगे। उन्होंने कहा कि दिल्ली और पंजाब वालों के बिजली बिल जीरो आ रहे हैं तो हरियाणा के लोगों ने क्या कसूर कर रखा है। यदि दिल्ली और पंजाब की तरह 24 घंटे और मुफ्त बिजली चाहिए तो एक मौका आम आदमी पार्टी को दें। हरियाणा में भी दिल्ली और पंजाब की तरह बिजली के पावर कट खत्म कर देंगे, क्योंकि इंजीनियर हूं, पढ़ा लिखा हूं, समझदार हूं अनपढ़ नहीं हू, मेरे पास डिग्री भी असली है फर्जी नहीं है और मुझे काम करना आता है। बिजली फ्री और 24 घंटे कर दूंगा इसलिए इस बार पढ़े लिखे को वोट देना। 

मुख्यमंत्री खट्टर युवाओं को मजदूरी करने के लिए इजरायल भेज रहे : अरविंद केजरीवाल

उन्होंने कहा कि जब हम चुनाव के लिए पंजाब में घूमते थे तो हमारे पास बहुत लड़के आते थे और कहते थे कि रोजगार नहीं है। युवा टंकी पर चढ़ होते थे, एक एक साल से धरने प्रदर्शन कर रहे थे। पंजाब में आम आदमी पार्टी को बने मात्र दो साल हुए हैं और मुख्यमंत्री भगवंत मान 42000 युवाओं को सरकारी नौकरी दे चुके हैं। वहीं मुख्यमंत्री खट्टर हरियाणा के युवाओं को मजदूरी करने के लिए इजरायल भेज रहे हैं। जहां पर युद्ध चल रहा है, मुख्यमंत्री खट्टर हमारे युवाओं को मरने के लिए इजरायल भेज रहे हैं। यदि मुख्यमंत्री खट्टर हरियाणा के युवाओं को नौकरी नहीं दे सकते तो कुर्सी छोड़ दें। हम नौकरी देकर दिखाएंगे, क्योंकि हमें नौकरी देनी आती है। हमारे बच्चों को मरने के लिए इजरायल मत भेजो। इजरायल में जितने भी दूसरे देशों के लोग रह रहे हैं वो अपने लोगों को वहां से निकाल रहे हैं और खट्टर साहब अपने लोगों को वहां मरने के लिए भेज रहे हैं। उन्होंने जनता से कहा कि आपने ऐसे लोगों को सत्ता में क्यों बैठा रखा जो जो आपके बच्चों को नौकरी नहीं दे सकते। ऐसे लोगों को सत्ता में लाओ जो नौकरी दे सकते हैं, जिन्होंने दिल्ली और पंजाब में नौकरी देकर दिखाई।

भाजपा को सबसे ज्यादा खतरा आम आदमी पार्टी से : अरविंद केजरीवाल

उन्होंने कहा कि आज भाजपा को सबसे ज्यादा खतरा आम आदमी पार्टी से है। भाजपा वाले आम आदमी पार्टी और मेरे पीछे पड़े हैं, क्योंकि हमारा कसूर केवल इतना है कि हम देश की शिक्षा और स्वास्थ्य व्यवस्था बदलना चाहते हैं, गरीबों को मुफ्त दवाइयां देना चाहते हैं, बिजली मुफ्त और 24 घंटे देना चाहते हैं, भ्रष्टाचार खत्म करना चाहते हैं, इसलिए हमें जेल में डालना चाहते हैं। यदि हम भी इनकी तरह पैसे खाने लग जाएं और कुछ पैसे इनको भेज दें तो कहेंगे कि केजरीवाल बड़ा अच्छा है। जब से हम राजनीति में आए हैं तब से हमारे पीछे पड़े हैं। आज इन्होंने सबसे ज्यादा नेता आम आदमी पार्टी के जेल में डाल रखे हैं। 

मैं हरियाणा का बेटा, मेरे रगों में हरियाणवी खून, जेल से डरने वाला नहीं हूं:अरविंद केजरीवाल

उन्होंने कहा कि दिल्ली में 2015 में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी थी, हमने दिल्ली में स्कूल, अस्पताल, सड़कें और बिजली-पानी सब ठीक कर दिया। जब पूरे देश में दिल्ली की चर्चा होने लगी तो इन्होंने कहा कि दिल्ली के काम रोका। तो 2015 में दिल्ली के काम रोकने के लिए एक कानून लेकर आए, लेकिन मैं पढ़ा लिखा हूं ये एक काम रोकते हैं तो मैं दूसरा काम कर देता हूं। मेरे काम रोकने और मेरी पावर खत्म करने के लिए इतने कानून लेकर आए, फिर भी मैं नहीं रूका तो अब कह रहे हैं केजरीवाल को जेल में डालो। इन्होंने मनीष सिसोदिया को जेल में डाला, उसका कसूर केवल इतना था कि उसने गरीबों के बच्चों को अच्छी शिक्षा देने की हिम्मत की। सतेंद्र जैन को इसलिए जेल में डाला क्योंकि उसने अमीर और गरीब को अच्छा इलाज देने की हिम्मत की। इसलिए ये लोग हमें एक एक करके जेल में डालना चाहते हैं। लेकिन मैं हरियाणा का बेटा हूं, मेरे अंदर हरियाणा का खून है। इसलिए जेल से डरने वाला नहीं हूं, हरियाणा वालों को डराने की कोशिश मत करना।

मेरी पांच मांगें पूरी कर दो, मैं राजनीति छोड़ दूंगा : अरविंद केजरीवाल

उन्होंने कहा कि ये केजरीवाल को खत्म करना चाहते हैं। मैं ऐलान करता हूं कि मेरी पांच मांगें पूरी कर दो, मैं राजनीति छोड़ दूंगा। मैं सत्ता के लिए, पैसे कमाने के लिए और मंत्री मुख्यमंत्री बनने के लिए नहीं आया। मेरी पहली मांग है कि शिक्षा व्यवस्था ठीक करदो, अमीर हो या गरीब सबके लिए सम्मान शिक्षा का इंतजाम करदो। दूसरी मांग है पूरे देश में सबके लिए अच्छे इलाज इंतजाम करदो चाहे कोई अमीर हो या गरीब। दिल्ली और पंजाब की तरह पूरे देश के अस्पताल ठीक करदो। तीसरी मांग है कि आज महंगाई से लोगों को बुरा हाल है, 5 से 10 हजार रुपए कमाने वाले के लिए रोटी खाना मुश्किल हो गया है, इसलिए महंगाई कम करदो। आम आदमी पार्टी ने दिल्ली और पंजाब में महंगाई कम करके दिखाई है। महंगाई अपने आप नहीं हो रही इसके पीछे बहुत बड़ा षड्यंत्र चल रहा है। चौथी मांग है कि हर हाथ और हर बच्चे को नौकरी दे दो और पांचवीं मांग है कि इस देश में गरीबो के लिए 24 घंटे और मुफ्त बिजली का इंतजाम करदो। हमारे देश में 4 लाख मेगावॉट बिजली पैदा होती है और देश की मांग केवल 2 लाख मेगावॉट है, फिर भी हमार घर में बिजली नहीं आती। यदि मेरी पांच मांगे पूरी करदो तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा। लेकिन तुम करोगे नहीं और कोई करेगा तो उसे जेल में डालोगे तो जनता ये बर्दाश्त नहीं करेगी। अब जनता उसक साथ खड़ी होगी जो ये करके दिखाएगा।

मैं भगवान श्रीराम व हनुमान जी का भक्त हूं : अरविंद केजरीवाल

उन्होंने कहा कि मैं कट्टर इमानदार, कट्टर देखभक्त हूं और श्री राम व हनुमान जी का भक्त हूं। आम आम आदमी पार्टी श्री राम की अवधारणा से प्रेरणा लेकर दिल्ली और पंजाब में शासन चला रही है। हम सत्ता के लिए नहीं आए, सेवा करने के लिए आए हैं। इन्होंने मुझे गिरफ्तार करने के लिए पूरी ताकत लगा रखी है, सारी एजेंसियां मेरे पीछे छोड़ रखी हैं। ऐसा लगा रहा है मानो इस देश का सबसे बड़ आतंकी अरविंद केजरीवाल है। आतंकवादी मैं नहीं ये लोग हैं जिन्होंने चारो तरफ इतनी महंगाई कर रखी है। आज सबसे बड़ा आतंक महंगाई है और हर घर में आतंक फैला पड़ा है। बिजली महंगी इसलिए है क्योंकि कंपनियों से इनकी सेटिंग है, बिजली कंपनियां इनके दोस्त की हैं। पेट्रोल और डीजल महंगा इसलिए है क्योंकि तेल की कंपनियां इनके दोस्तों की हैं। शिक्षा महंगी इसलिए है क्योंकि शिक्षा माफियों के साथ इनकी सेटिंग है। दवाइयां महंगी इसलिए है क्योंकि दवाई वालों के साथ इनकी सेटिंग है। सड़कों पर हर जगह टोल ही टोल हैं, भगवंत मान ने पंजाब में सारे टोल बंद करवा दिए। हर क्षेत्र में इनकी सेटिंग है इसलिए महंगाई है।

हमने शिक्षा माफिया का राज बंद किया और अस्पतालों में मुफ्त दवाइयों को इंतजाम किया : अरविंद केजरीवाल

उन्होंने कहा कि ये हमें जेल इसलिए नहीं भेज रहे कि हमने भ्रष्टाचार किया है, बल्कि इसलिए भेज रहे हैं क्योंकि हमने बिजली कंपनियों का भ्रष्टाचार बंद करके बिजली मुफ्त कर दी है। हमने शिक्षा माफिया का राज बंद कर दिया, हमने अस्पतालों में मुफ्त दवाइयों को इंतजाम कर दिया इसलिए हमें जेल भेजना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचारी हम नहीं ये हैं, जहां जहां इनका शासन है सब जगह महंगी बिजली है। केंद्र सरकार की रिपोर्ट बताती है कि सबसे कम महंगाई दिल्ली में है जहां आम आदमी पार्टी की सरकार है।

मैं हरियाणा का बेटा, हर हरियाणावासी मेरा भाई, भतीजा और चाचा, ताऊ : अरविंद केजरीवाल

उन्होंने कहा कि मैं हरियाणा का रहने वाला हूं, इसलिए हरियाणा में सब मेरे रिश्तेदार हैं, कोई मेरा भाई, भतीजा और बहन है तो कोई मेरा चाचा, ताऊ, मामा, नाना और मेरो फूफा है। जब सीएम खट्टर हमारे लोगों को इजरायल भेजते हैं तो मुझे बड़ा दुख होता है। सीएम खट्टर तो आपको अपना नहीं मानते, क्योंकि अपने लोगों का कोई इजरायल नहीं भेजता। सीएम खट्टर अपने रिश्तेदारों को इजरायल भेजकर दिखाएं। उन्होंने कहा कि अब हरियाणा के लोगों का दुख बर्दाश्त नहीं करेंगे। हरियाणा के लोगों के साथ मिलकर हरियाणा को ठीक करेंगे और हरियाणा को देश का नंबर वन राज्य बनाएंगे। अभी लोकसभा चुनाव होने वाले हैं, इंडिया गठबंधन के हिसाब से जो भी सहमति होगी उसके हिसाब से आम आदमी पार्टी हरियाणा में चुनाव लड़ेगी। लेकिन विधानसभा की 90 सीटों पर आम आदमी पार्टी अकेली और अपने दम पर चुनाव लड़ेगी। झाडू के निशान का बटन दबाकर इस बार हरियाणा में भी आम आदमी पार्टी की सरकार बनाना। जब दिल्ली और पंजाब सुधर रहा है तो मैं हरियाणा को तो बेटा हूं इसलिए हरियाणा का भी उद्धार होना चाहिए।

पंजाब में 117 में से 92 सीटों के साथ बहुमत की सरकार बनाई : भगवतं मान

पंजाब के मुख्यमंत्री सरदार भगवंत मान ने अपने संबोधन में कहा कि जींद की धरती पर इतनी ठंड के बावजूद लाखों की संख्या में आना ही इस बात का संकेत है कि हरियाणा की जनता बदलाव के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि आज हरियाणा का लाल अरविंद केजरीवाल अपनी मातृभूमि पर आया है। जो यहीं से पढ़ लिखकर बहुत बड़े अफसर बन गए थे। इनकम टेक्स कमिश्नर बन गए थे। चाहते तो ये भी बोरियां भर कर पैसा कमा सकते थे। इन्होंने अपने लिए पैसा कमाना जरूरी नहीं समझा। जो नेता और अफसर जनता का पैसा खाते हैं, उसके लिए राजनीति में आए। न कोई पैसा था, न कोई संगठन था। फिर भी बड़ी बड़ी पार्टियों को चुनौती दी। पहले 2013 में दिल्ली की जनता ने चुनाव जिताया। फिर 2015 में 70 में से 67 सीटें जीती। इसके बाद 2020 में भी सत्ता में आए। धीरे धीरे पंजाब में इनके कामों की गूंज पहुंची और पंजाब में 117 में से 92 सीटों के साथ बहुमत की सरकार बनाई। 

पंजाब में 90% लोगों का बिजली का बिल जीरो आ रहा: भगवंत मान

उन्होंने कहा पंजाब में भी हम अरविंद केजरीवाल के साथ प्रचार करते थे। हमने पंजाब में भी लोगों को गारंटी दी थी कि पंजाब में बिजली का बिल जीरो आएगा। विपक्ष बोलता था कि पैसे कहां से आएगा। आज पंजाब में 90 प्रतिशत लोगों का बिजली का बिल जीरो आ रहा है। एक लाख बिल आपके सामने रखे हैं। ऐसे कोई भी सरकार बिल नहीं दिखा सकती। उन्होंने कहा कि ये बिल खनौरी, समाना और सतराना के बिल हैं। जो जींद से लगे हुए क्षेत्र हैं। टोहाना, जाखल, फतेहाबाद, डबवाली, पेहवा और अंबाला पंजाब के साथ सटा हुआ है। आप अपनी रिश्तेदारियों में फोन करके पूछ लेना बिजली बिल कितना आता है। वहीं रोहतक, झज्जर और बहादुरगढ़ के लोग दिल्ली में पूछ लेना कितना बिजली का बिल आता है। दोनों जगह सरकारें भी एक ही पार्टी की है और सफाई भी जनता ने एक ही झाड़ू से की है। 

20 महीने की सरकार में 42 हजार सरकारी नौकरी देकर आपके सामने खड़ा हूं: भगवंत मान

उन्होंने कहा कि अगर ये चाहिए तो अरविंद केजरीवाल हैं। वहीं धर्म की, जाति की और नफरत की राजनीति चाहिए तो पहले वाले हैं ही। पिछले 70 सालों से लूट रहे हैं। अपने रिश्तेदारों के घर भर लिए और जनता बेरोजगार रह गई। सरदार भगवंत मान ने कहा कि पंजाब में 20 महीने ही सरकार बने हुए हैं। 42 हजार सरकारी नौकरी देकर आपके सामने खड़ा हूं। केवल 2 साल में डेढ़ लाख नौकरी दे देंगे। पंजाब के युवा अफसर बन रहे हैं। इस बात की चिंता करने की जरूरत नहीं है कि मेरा बाप एमएलए को जनता है या पैसे हैं या नहीं हैं। अगर 700 का पेपर है और 680 नंबर आए हैं तो नौकरी लगेगी। ये नहीं है कि 500 या 550 वाला एमएलए को जनता है और उसकी नौकरी लग जायेगी। पंजाब में सरकार आपका दरवाजा खटखटाती है कि आइए आपकी नौकरी आपका इंतजार कर रही है।

पंजाब में 92 में से 80 पहली बार विधायक बने: भगवंत मान

उन्होंने कहा कि हम काम की राजनीति करते हैं। सभी अपना काम छोड़ कर राजनीति में आए हैं। मैं कलाकार था, पैसों की कोई कमी नहीं थी। अरविंद केजरीवाल अफसर थे, डॉ. संदीप पाठक आईआईटी के प्रोफेसर थे। आपमें से भी सभी कोई ना कोई काम छोड़ कर आए हैं। पंजाब में 92 में से 80 पहली बार विधायक बने हैं। उन्होंने कहा कि न हमें ऊंचाई से डर लगता है। न हमें गहराई से डर लगता है। डर लगता है तो बस भगवान से डर लगता है। भगवान सत बुद्धि दे और जनता के पक्ष में चलने वाला पेन जनता के पक्ष में ही चलता रहे। ये क्या समझते हैं अपने आप को हमें कोई हरा नहीं सकता। कई पीढ़ियों से हम ही जीत रहे हैं। हमारा दादा भी जीत रहा है, परदादा भी जीत रहा था। हम भी जीत रहे हैं और हमारा बच्चे भी जीत रहे हैं। हमारी बुआ और फूफा भी जीत रहे हैं। ये गलतफहमी में हैं। हरियाणा के बॉर्डर पर करके पूछ लेना डबवाली के साथ ही लगता है बादल गांव। पूरे का पूरा बादल परिवार हार गया। 

पंजाब में 664 मोहल्ला क्लिनिक चल रहेऔर 125 बनकर तैयार: भगवंत मान

उन्होंने कहा कि ये जनता सब जानती है। जनता ही अर्श पर पहुंचाती है और अगर कोई बड़े पद पर जाकर अहंकार करे तो जनता ही फर्श पर पहुंचाने का काम करती है। जनता ने बड़े बड़ों को ऊपर से नीचे लाने का काम किया है। जनता से डर लगता है और डरना भी चाहिए। उन्होंने कहा कि ये ऐसे बिल कोई भी नहीं दिखा सकता। पंजाब में चालीस लाख लोगों को जीरो बिल आता है।  हर हफ्ते ट्रक भर के जीरो बिल हरियाणा में भेज दूंगा। लोगों को दिखा देना की पंजाब में जनता को जीरो बिल आता है। उन्होंने कहा कि ये पहले अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली में करके दिखाया और अब पंजाब में हो रहा है। पंजाब में 664 आम आदमी पार्टी क्लिनिक चल रहे हैं और 125 बनकर तैयार हैं। अब तक एक करोड़ लोग दवाई लेकर अपने घर जा चुके हैं। इसका मतलब है पंजाब के हर तीसरे व्यक्ति को मोहल्ला क्लिनिक से इलाज मिला है। हम ये काम करते हैं।

न खाते में 15 लाख आए और न विदेशों से काला धन आया: भगवंत मान

उन्होंने कहा कि हम काम करते हैं। न लोगों को लड़वाते और न ही एमएलए की खरीद फरोख्त करते हैं। आजकल जुमले बनाने वाली फैक्टरी में जुमले बन रहे हैं। लोकसभा चुनाव में उनको चलाया जाएगा। जनता के सामने झूठ बोलते हैं। लोकसभा में मैंने तो बोल दिया था, मोदी जी, गृहमंत्री अमित शाह और राजनाथ जी सामने ही बैठे थे, सच वाले को याद नहीं रखना पड़ता कि पिछली बार क्या बोला और अबकी बार क्या बोल रहे हैं। उन्होंने रैली में मौजूद लोगों से पूछा कि 15 लाख रुपया आ गया। जवाब मिला नहीं आया। उन्होंने कहा पंजाब में भी नहीं आया।

रेलगाड़ी में चाय बेचने वाले ने रेल ही बेच दी: भगवंत मान

उन्होंने कहा कि मैंने पार्लियामेंट में बोल दिया था 15 लाख की रकम लिखता हूं तो कलम रूक जाती है। काले धन के बारे में सोचता हूं तो स्याही सुख जाती है। मोदी जी हर बात ही जुमला निकली। अब तो ये शक है कि क्या चाय बनानी आती है। मुझे लगता नहीं कि चाय बनानी आती है। कहते हैं स्टेशन ही बाद में बना था जहां वे चाय बेचते थे। उन्होंने कहा किसी ने मुझे व्हाट्सएप पर भेजा एक छोटा बच्चा था रेलगाड़ी में चाय बेचता था, बड़े होकर रेलगाड़ी ही बेच दी। जहाज बेच दिया, तेल बेच दिया, सेल बेच दिया। बस मीडिया को खरीदा है। कुछ एमएलए भी खरीद लिए। उन्होंने कहा कि परखे हुओं को और मत परखो। 70 साल से इनको ही ट्राई कर रहे हो, कुछ तो नया करो।


शाख से टूट कर गिर जाएं, बीजेपी की आंधियों को कह दो अपनी औकात में रहे : भगवंत मान


उन्होंने कहा कि ये हम से डर गए हैं। दिल्ली में सरकारी अस्पताल अच्छे हो गए। पैरासिटामोल से लेकर लाखों का इलाज फ्री में मिल रहा है। मोदी जी ने पूछा किसने किया, नाम बताया सतेंद्र जैन तो उनको जेल में डाल दिया, फिर किसी ने बताया कि स्कूल अच्छे कर दिए। प्राइवेट से निकाल कर लोग अपने बच्चों का दाखिला सरकारी स्कूलों में कर रहे हैं। प्राइवेट वाले कमीशन वाले खाली हो रहे हैं तो पूछा साहब ने किसने बनाए, तो बताया मनीष सिसोदिया ने । उनको जेल में डाल दिया। फिर किसी ने बताया कि अरविंद केजरीवाल हरियाणा भी जाता है, मध्य प्रदेश भी जाता है। बड़ी बड़ी रैली कर रहा है। तो साहब ने कहा ईडी का नोटिस भेजा। जेल में डाल दो। संजय सिंह को जेल में डाल दिया। उन्होंने कहा कि हम वो पत्ते नहीं जो शाख से टूट कर गिर जाएं, बीजेपी की आंधियों को कहदो अपनी औकात में रहें। हमको डराने की जरूरत नहीं है, हम किसी और मिट्टी के बने हैं। हम देशभक्त लोग हैं। हमारा 532 किलो मीटर का बॉर्डर पाकिस्तान से लगता है। हमारे अग्निवीर जवान बॉर्डर पर सीना ताने खड़े हैं। ये हमें देशभक्ति का सर्टिफिकेट बांटने वाले कौन होते हैं।

नीयत साफ हो तो सब कुछ होता है : भगवंत मान

उन्होंने कहा कि उठो और जागो और अपने हकों की लड़ाई लड़ो। ये मत सोचो कि हमको क्या लेना है। हमें ही तो लेना है। भगत सिंह ये सोचते तो क्या देश आजाद होता। लाला लाजपत राय ने हमारे लिए लाठियां खाई। हमें क्या करना है वोटिंग वाले दिन बस झाड़ू का बटन दबाना है। जो मशीन आवाज करेगी टिंग की, उसको बीजेपी और कांग्रेस की चीख मान लेना। अब इनसे बदला लेना का समय है। पंजाब में नौकरियां मिल रही हैं। बिजली का बिल जीरो आ रहा है। पंजाब में गोइंदवाल साहब प्राइवेट थर्मल प्लांट को सरकार ने खरीदने का काम किया है। नियत साफ हो तो सब कुछ होता है। आप साथ दीजिए, हम तो जनता के लिए काम करने वाले लोग हैं। हमारा कोई रेत की खद्दान में हिस्सा नहीं है। बस और ट्रांसपोर्ट में हिस्सा नहीं है। किसी व्यापार में हिस्सा नहीं डालते हैं। केवल जनता के दुखों और सुखों में हिस्सा डालते हैं। सयाने कहते हैं खुशियां बांटने से दुगनी हो जाती हैं, दुख बांटने से आधे रह जाते हैं। हम आपको खुशियां दुगनी करेंगे और दुख आधे करेंगे। आप लोगों ने इतना प्यार दिया है कि किसी ने कहा कि जिंदा रहेंगे तो मिलते रहेंगे लेकिन मैं कहता हूं मिलते रहेंगे तो जिंदा रहेंगे।


Previous Post Next Post

نموذج الاتصال