बिजली कर्मियों के संपन्न हुए चुनाव में नवीन रावत को प्रधान व बीर सिंह को सचिव चुने गए

NaradSandesh।।फरीदाबाद,31 जनवरी, 2024:ऑल हरियाणा पावर कारपोरेशन वर्कर यूनियन की सेक्टर 55 सब यूनिट के कर्मचारियों की बुधवार को आम सभा का आयोजन किया गया। आम सभा में  यूनियन के बल्लभगढ़ यूनिट के प्रधान रामकेश साहरण, सचिव धर्मेंद्र तेवतिया,टीएस सर्कल सचिव रामचरण,वेद प्रकाश कर्दम व सुनील शर्मा की देख-रेख में त्रिवार्षिक चुनाव कराए गए। सर्व सम्मति से संपन्न हुए चुनाव में नवीन रावत को प्रधान, गुलशन को उप प्रधान,बीर सिंह को सचिव, मनोज कुमार को कोषाध्यक्ष, सुभाष चन्द्र का सह सचिव, तेजवीर सिंह व सुरेश को संगठनकर्ता व अमित कुमार को प्रेस सचिव चुना गया। इस अवसर पर सर्व सम्मति से पारित किए गए प्रस्ताव में 4 फरवरी को रोहतक में होने वाली आक्रोश रैली व 16 फरवरी की हड़ताल में बढ़ चढ़कर शामिल होने का फैसला लिया गया।


ऑल हरियाणा पावर कारपोरेशनज वर्कर यूनियन के प्रधान रामकेश साहरण व सचिव धर्मेंद्र तेवतिया ने कर्मचारियों की आम सभा को संबोधित करते हुए कहा कि सत्ता के नशे में चूर सरकार कर्मचारियों की पुरानी पेंशन बहाली, कौशल रोजगार निगम भंग कर ठेका कर्मियों को नियमित करने, समान काम समान वेतन व सेवा सुरक्षा प्रदान करने, कैशलेस इलाज की सुविधा तथा कच्चे कर्मचारियों की तनख्वाह से पैसे काटने के बावजूद कैशलेस कार्ड  उनको अभी तक जारी नहीं किए गए हैं, निजीकरण पर रोक लगाने, खाली पदों को भरने, अनियमित व ठेका  कर्मचारियों को पांच हजार रुपए रिस्क अलाउंस देने, एक्स ग्रेसिया रोजगार स्कीम में लगाई गई शर्तों को हटाने, कच्चे कर्मचारियों को को रिटायर होने पर कम से कम 20 लाख रुपए दिए जाए


कच्चे कर्मचारी की दुघर्टना में मृत्यू होने पर 58 साल तक आरक्षित को वेतन की अदायगी की जाए,केन्द्र की तर्ज पर हाउस रेंट के स्लैब में बदलाव करने आदि मांगों की लगातार अनदेखी कर रही है। उन्होंने कहा कि इसके विपरित बिजली अमेंडमेंट बिल 2022 को पास कर वितरण प्रणाली को निजी हाथों में सौंपने के प्रयास किए जा रहे हैं। कर्मचारियों एवं उपभोक्ताओं के विरोध के बावजूद 11 केवी फीडरों को निजी हाथों में सौंपा जा रहा है। उन्होंने कहा कि लंबे आंदोलन के बाद बिजली मंत्री से हुई बातचीत में मानी हुई मांगों को भी लागू नहीं किया जा रहा है। जिसको लेकर कर्मचारियों में भारी आक्रोश है।

Previous Post Next Post

نموذج الاتصال