राजकीय महिला कॉलेज फरीदाबाद में चार प्रतियोगिताएं जीत, कोमल बनी बेस्ट एथलीट

NaradSandesh।।फरीदाबाद,24जनवरी,2024:राजकीय महिला महाविद्यालय सेक्टर 16-ए फरीदाबाद में चल रही दो दिवसीय वार्षिक खेलकूद  प्रतियोगिता के दूसरे दिन  सौ मीटर फर्राटा रेस, सेक रेस, थ्री लेग रेस, दो सौ मीटर  रेस का आयोजन हुआ । जिसमें कोमल ने सौ मीटर फर्राटा रेस जीतकर सबसे अधिक प्रतियोगिताओं में जीत हासिल कर बेस्ट एथलीट का खिताब अपने नाम किया।  प्रतियोगिता के समापन समारोह के मुख्यातिथि श्री अजय गौड भूतपूर्व राजनीतिक सलाहकार हरियाणा सरकार तथा विशिष्ट अतिथि जेनेटिक कंस्ट्रक्शन के डायरेक्टर जगबीर एस तेवतीया रहे। मुख्य अतिथि महोदय ने खिलाडियों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि हर सफल व्यक्ति की शुरूआत सामान्य लोगों की तरह होती है ।  लेकिन जो व्यक्ति बिना रूके पूर्ण निष्ठा के साथ आगे बढते हैं, उन्हें उनकी मंजिल मिल ही जाती है ।


प्राचार्य डा. नरेंद्र कुमार ने मुख्यातिथि का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि शिक्षा के साथ खेल जरूरी है, इससे व्यक्ति के शारीरिक एवं मानसिक विकास को बल मिलता है । जीवन में एक अच्छे मार्ग दर्शक का होना भी जरूरी है, इसी कड़ी में महाविद्यालय द्वारा विभिन्न अपवसरों पर विशेषज्ञों का आमंत्रित किया जा रहा है । ताकि वे महाविद्यालय की छात्राओं के लिए प्रेरणा स्त्रोत बन सकें।  

प्रतियोगिता के संयोजक प्रो. बलवीर दहिया ने कार्यक्रम के समापन पर महाविद्यालय में आयोजित खेलकूद प्रतियोगिताओं एवं अच्छे खिलाड़ियों का विवरण प्रस्तुत करते हुए बताया कि छात्राओं ने जिला स्तर से लेकर  राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में पदक जीतकर महाविद्यालय का नाम रौशन किया है । इससे महाविद्यालय की अन्य छात्राओं में उत्साह का माहौल है । उन्होंने इस प्रतियोगिता के सफल आयोजन पर सभी स्टाॅफ सदस्यों का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर महाविद्यालय की वरिष्ठ प्राध्यापिका डा. पारूल राना, शलिनी खुराना ,डाॅ. प्रीति रैना डा.विजया श्रीधर डा. पूजा सिंह, संदीप विहान ,डा. रमन कुमार,  महेन्द्र सिंह एवं प्रभाकर पांडेय सहित सभी स्टाॅफ सदस्य मौजूद रहे।


प्रतियोगिता के दूसरे दिन भी बीसीए प्रथम वर्ष की छात्रा कोमल ने सौ मीटर रेस में सबसे तेज दौड़ लगाकर जीत हासिल की तथा बीए तृतीय वर्ष की तब्बसुम ने द्वितीय स्थान एवं बी0ए0 द्वितीय वर्ष की प्रीति ने तृतीय स्थान प्राप्त किया ।  ,जबकि पहले दिन कोमल ने चार सौ मीटर रेस में प्रथम स्थान,  बीसीए द्वितीय वर्ष की बबली ने द्वितीय स्थान तथा बीए.तृतीय वर्ष की  मंजू ने तृतीय स्थान हासिल किया था । इसके अलावा थ्री लेग रेस में समिक्षा की जोड़ी ने प्रथम स्थान, कनिका  बीएससी द्वितीय वर्ष की जोड़ी ने द्वितीय स्थान, एवं एमकाॅम की मंजू की जोड़ी ने तृतीय स्थान हासिल किया । सौ मीटर रेस में कोमल ने प्रथम स्थान, तब्बसुम ने द्वितीय स्थान एवं प्रीति ने तृतीय स्थान हासिल किया । 

दो सौ मीटर  रेस में प्रीति ने प्रथम एवं खुशी ने द्वितीय तथा पुष्पा ने तृतीय स्थान हासिल किया । आठ सौ मीटर की रेस में बीसीए द्वितीय वर्ष की बबली ने प्रथम स्थान ,बी0ए0 तृतीय वर्ष की मंजू ने द्वितीय स्थान तथा बी0ए0 प्रथम वर्ष की राखी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया । लम्बी कूद में बीसीए प्रथम वर्ष की छात्रा कोमल ने प्रथम स्थान, बीकाॅम प्रथम वर्ष की छात्रा लक्ष्मी ने द्वितीय स्थान तथा  बीए तृतीय वर्ष की तब्बसुम ने तृतीय स्थान तथा उंची कूद में बीसीए प्रथम वर्ष की छात्रा कोमल ने प्रथम स्थान, बीए तृतीय वर्ष की तब्बसुम ने द्वितीय स्थान एवं बीकाॅम प्रथम वर्ष की समीक्षा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया ।


बीसीए प्रथम वर्ष की छात्रा कोमल इन खेलों की चार प्रतियोगिताओं में प्रथम स्थान प्राप्त करके सबसे अधिक मैडल  जीतकर बेस्ट एथलीट चुनी गई। सभी विजेताओं को प्राचार्य एवं मुख्यातिथि द्वारा मैडल एवं नगद पुरस्कार के साथ सम्मानित किया गया । उत्तर पूर्व अंतर विश्वविद्यालय बांक्सिंग प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीतकर लौटी बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा अंजली दयाल को भी सम्मानित किया गया

Previous Post Next Post

نموذج الاتصال