राजा नाहर सिंह का बलिदान दिवस समारोह 9 जनवरी को,विधायक अभय सिंह चौटाला होगें मुख्य अतिथि

NaradSandesh।।फरीदाबाद,02जनवरी,2024: 1857 की क्रांति के शहीद राजा नाहर सिंह का 166वां बलिदान दिवस मनाने के लिए आज उनके वंशज व इनेलो के वरिष्ठ नेता सुनील तेवतिया के सैक्टर-3 स्थित निवास पर एक बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक की अध्यक्षता जिला इनेलो के अध्यक्ष देवेन्द्र चौहान ने की। जबकि विशेष रूप से राजा राजकुमार तेवतिया, जिला इनेलो पलवल अध्यक्ष अजीत सिंह बॉबी, प्रदेश महासचिव महेन्द्र सिंह चौहान व जिला कार्यकारी अध्यक्ष देवेन्द्र तेवतिया, महिला जिलाध्यक्ष जगजीत कौर पन्नू विशेष रूप से उपस्थित थे। इस अवसर पर फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र के सभी इनेलो पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने इस बैठक में मौजूद रहे। मंच का संचालन जिला इनेलो के कार्यकारी अध्यक्ष देवेन्द्र तेवतिया ने किया। 


इस बैठक में यह निर्णय लिया गया कि हर वर्ष की भांति राजा नाहर सिंह सोसायटी व इनेलो द्वारा शहीद राजा नाहर सिंह का बलिदान दिवस धूमधाम से मनाया जाए और बल्लभगढ़ के दशहरा मैदान में एक ऐतिहासिक विशाल जनसभा की जाए। कार्यक्रम के संयोजक इनेलो नेता सुनील तेवतिया ने बताया कि आगामी 9 जनवरी को आयोजित राजा नाहर सिंह के बलिदान दिवस पर इनेलो के वरिष्ठ नेता और विधायक अभय सिंह चौटाला मुख्य अतिथि होगें। इस अवसर पर इनेलो के प्रदेश स्तर के सभी पदाधिकारी व इलाके के सभी मौजिज लोग शामिल होकर अपने प्रिय राजा को श्रद्धांजलि देगें। उन्होंने बताया कि शहीद राजा नाहर सिंह की जीवनी को जन-जन तक पहुंचने के लिए उनका परिवार हमेशा पिछले 50 साल से इस तरह के आयोजन करता आ रहा है। राजा नाहर सिंह छत्तीस बिरादरी में लोकप्रिय थे। 


इस अवसर पर जिलाध्यक्ष देवेन्द्र चौहान ने बलिदान दिवस पर आयोजित जनसभा के लिए सभी कार्यकर्ता पदाधिकारियों की ड्यूटी लगाई और कहा कि हर कार्यकर्ता इस बलिदान दिवस समारोह को सफल बनाने में जुट जाए।  उन्होंने कहा कि आज के युवाओं को इस कार्यक्रम से प्रेरणा भी मिलेगी कि हमारे एक ऐसे राजा नाहर थे जिन्होंने अंग्रेजों की गुलामी स्वीकार न करते हुए अपने प्राणों को हंसते-हंसते कुर्बान कर दिया। इस मौके पर अजय चौधरी, उदयवीर सहरावत, वेद पहलवान, सुखबीर चाहर, सुरेश मोर, सुरेश वर्मा, बच्चू सिंह, चंदन सिंह, जितेन्द्र नरवत, बोधराज रावत, घीसाराम, सुनील मंडोत सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

Previous Post Next Post

نموذج الاتصال