विधायक सीमा त्रिखा ने देखा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम का लाइव प्रसारण

NaradSandesh।।फरीदाबाद,29 जनवरी। बडखल विधानसभा क्षेत्र की लोकप्रिय विधायक श्रीमती सीमा त्रिखा आज राजकीय मॉडल संस्कृति सीनियर सेकेंडरी स्कूल एनआईटी-3 के प्रांगण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम का लाइव प्रसारण देखने पहुंचीं। बड़ी स्क्रीन पर विद्यार्थियों के संग परीक्षा चर्चा कार्यक्रम देखा। उनके साथ भाजपा नेता ओमप्रकाश ढींगरा, संजय महेन्द्रू, बिपिन व रितु प्रकाश, स्कूल के उप प्राचार्य देवेन्द्र व शिक्षक संजय शर्मा, परवीन चौधरी, रितु गांधी, चंचल, यशपाल शर्मा, सुुधीर, रणदीप तथा परवीन कथूरिया आदि उपस्थित रहे।


‘परीक्षा पे चर्चा’ के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छात्रों को कई तरह की टिप्स दी। छात्रों से बात करते हुए पीएम ने घर में ‘नो गैजेट जोन’ बनाने की सलाह दी। पीएम मोदी ने कहा कि टेक्नोलॉजी को बोझ नहीं मानना चाहिए, इसका सही उपयोग सीखना जरूरी है, आप अपने माता-पिता को बताएं कि मोबाइल फोन पर क्या-क्या होता है, नहीं तो माँ-बाप को लगेगा कि मोबाइल फोन मतलब दोस्तों से चिपका हुआ है, स्क्रीन टाइमर आन करके रखें, ताकि आपको पता चलें कि कहीं आप मोबाइल फोन का ज्यादा उपयोग तो नहीं कर रहे, हमें भी पता चलना चाहिए कि हाँ यार, ज्यादा हो गया, अब रुकना चाहिए।


वहीं प्रधानमंत्री मोदी ने शिक्षकों को टिप्स देते हुए कहा कि बच्चों के तनाव को कम करने में शिक्षक की अहम भूमिका होती है, इसलिए शिक्षक और छात्रों के बीच हमेशा सकारात्मक रिश्ता रहना चाहिए। शिक्षक का काम सिर्फ जाब करना नहीं, बल्कि जिंदगी को संवारना है, जिंदगी को सामथ्र्य देना है, यही परिवर्तन लाता है। परीक्षा के तनाव को विद्यार्थियों के साथ-साथ पूरे परिवार और शिक्षक को मिलकर एड्रेस करना चाहिए। अगर जीवन में चुनौती और स्पर्धा ना हो, तो जीवन प्रेरणाहीन और चेतनाहीन बन जाएगा। इसलिए कम्पटिशन तो होना ही चाहिए, लेकिन हेल्दी कम्पटिशन होना चाहिए।


पीएम मोदी के लाइव कार्यक्रम उपरांत विधायक सीमा त्रिखा ने विद्यार्थियों को तनावरहित रहकर परीक्षा की तैयारी पूरी मेहनत व लगन से करने का आह्वान किया। वहीं उन्होंने शिक्षकों से कहा कि वे विद्यार्थियों के लिए तनावरहित वातावरण बनाने का पूरा प्रबंध करें ताकि बेहतर ढंग से पढ़ाई करके अच्छे अंकों से अपनी परीक्षाओं में उत्त्तीर्ण होकर अपना उज्ज्वल भविष्य बना सकें।

Previous Post Next Post

نموذج الاتصال