हरियाणा प्रदेश रोजगार देने में देश में सबसे आखिरी नम्बर पर आ गया है : अर्जुन चौटाला

NaradSandeshफरीदाबाद,17जनवरी,2024: युवा इनेलो के वरिष्ठ नेता एवं युवा राष्ट्रीय प्रभारी अर्जुन चौटाला ने कहा है कि हरियाणा रोजगार देने में देश में सबसे आखिरी नम्बर पर आ गया है। आज 38 प्रतिशत युवा हरियाणा में बेरोजगार घूम रहा है। एमबीए-बीबीए पास छात्र-छात्राएं आज नौकरी के लिए धक्के खाने के लिए मजबूर है। इनेलो की सरकार बनने पर सबसे पहली प्राथमिकता सरकार की युवाओं को रोजगार मुहैय्या करवाना होगा और हर घर में एक रोजगार अवश्य दिया जाएगा। श्री चौटाला आज सैक्टर-11 स्थित जिला इनेलो कार्यालय में युवा इनेलो द्वारा आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन को सम्बोधित कर रहे थे।


इस अवसर पर युवा इनेलो के जिला प्रभारी नीरज डहनवाल, जिला इनेलो के अध्यक्ष देवेन्द्र चौहान, कार्यकर्ता जिलाध्यक्ष देवेन्द्र तेवतिया, महिला जिला अध्यक्ष जगजीत कौर पन्नू, राजा नाहर सिंह के वंशज एवं इनेलो नेता सुनील तेवतिया, बच्चू सिंह तेवतिया, वरिष्ठ नेता विष्णु सूद, राजीव शर्मा, विशेष रूप से उपस्थित थे। इस मौके पर युवा इनेलो के अध्यक्ष अजय चौधरी ने आए हुए सभी अतिथियों का पगड़ी बांधकर व फूल मालाओं से स्वागत किया।


युवा इनेलो नेता अर्जुन चौटाला ने कहा कि पूरे प्रदेश में युवाओं की लड़ाई लडऩे के लिए युवा इनेलो पूरी तरह से एकजुट है। इसलिए आगामी 21 जनवरी को कैथल में प्रदेश स्तरीय युवा न्याय सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के हर जिले में जाकर युवाओं को इस सम्मेलन में आने के लिए आमंत्रित कर रहे है। उन्होंने कहा कि सम्मेलन में हजारों की तादाद में युवा भाग लेगें और इस अवसर पर युवा के हकों की लड़ाई को लेकर आवाज बुलंद की जाएगी। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में जंगलराज जैसा वातावरण है, न ही पीने का पानी है और सडक़ों में गड्डे है या गड्डे में सडक़ है पता ही नहीं चलता। उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं द्वारा फरीदाबाद को स्मार्ट सिटी का तमगा देकर जो ढिढ़ोरा पीटा जा रहा था। उसकी भी हाल ही हुए स्वच्छता सर्वेक्षण में पोल खुल गई है।


श्री चौटाला ने युवाओं से कहा कि आने वाला राज इनेलो का होगा और हर व्यक्ति को उसका हक मिलेगा। इनेलो ही सही मायने में ताऊ देवीलाल के सपनों की पार्टी है, अगर प्रदेश में इनेलो की सरकार बनी तो फिर से स्व. देवीलाल की योजनाओं का लाभ लेगें। बुजुर्गों की पैंशन जहां 7500 रूपए होगी। वहीं हर घर में एक सिलेण्डर फ्री दिया जाएगा। प्रत्येक घर को एक नौकरी व बेरोजगारी भत्ता 21 हजार रूपए होगा।


इस मौके पर युवा इनेलो के अध्यक्ष अजय चौधरी व जिले के नेताओं को विश्वास दिलाया कि आगामी 21 जनवरी को हजारों की संख्या में कैथल सम्मेलन में भाग लेगें। इस अवसर पर अवनीश चौहान, नवल किशोर शर्मा, दिनेश दलाल, लोकेश बडग़ुर्जर, कुनाल चौधरी, नवाजीश खान, रवि अलावलपुर, गौतम पहलवान सहित सैकड़ों युवा उपस्थित थे।


Previous Post Next Post

نموذج الاتصال