फरीदाबाद के 24 ग्राम पंचायत के ट्यूबवेल आपरेटर जल्द होंगे निगम में समाहित

NaradSandesh।।फरीदाबाद,20 जनवरी। भारतीय मजदूर संघ हरियाणा की एक बैठक मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजेश खुल्लर जी के साथ सचिवालय चंडीगढ़ में हुई  जिसमे सहमति बनी कि फरीदाबाद के 24 ग्राम पंचायत के ट्यूबवेल आपरेटर जल्द ही निगम में किए जाएंगे समाहित और कच्चे कर्मचारियों को चियायु योजना , बोनस तथा ग्रेच्युटी का लाभ मिलेगा। भारतीय मजदूर संघ की ओर से क्षेत्रिय संगठन मंत्री पवन कुमार, प्रदेश अध्यक्ष अशोक कुमार, प्रदेश महामंत्री हवा सिंह मैहला प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष हनुमान गोदारा व अलग-अलग संगठनों के पदाधिकारी ने भाग लिया। सरकार की ओर से 16 विभागों के एसीएस, वितायुक्त और मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजेश खुल्लर महोदय ने बैठक मैं भाग लिया। बैठक लगभग 3:15 घंटे चली ।

भारतीय मजदूर संघ की 15 मई व 18मई 2024 को मुख्य सचिव हरियाणा सरकार के साथ हुई बैठक के मिनट्स को लागू न  करने से भारतीय मजदूर संघ हरियाणा सरकार से नाराज चल रहा था। यह बैठक मुख्यमंत्री के आदेश पर बुलाई गई थी।
 सभी HKRN व प्रदेश के अन्य कच्चे  कर्मचारी  जिनकी सेवाएं चार वर्ष की हो चुकी है सभी को एलटीसी की सुविधा दी जाएगी, सभी कच्चे व पक्के कर्मचारियों को बोनस की सुविधा प्रदान की जाएगी और सभी कर्मचारियों को ग्रेच्युटी की सुविधा के दायरे में भी लाया जाएगा । आज की बैठक के यह मुख्य बिंदु थे। इसके अतिरिक्त अलग-अलग विभागों के कर्मचारी की भी चर्चा हुई। एनएचएम के कर्मचारियों को डी,ए का लाभ, ग्रामीण ट्यूबवेल ऑपरेटर को इपीएफ की सुविधा लैब अटेंडेंट कर्मचारियों को वेतन बढ़ोतरी की सुविधा मिलेगी। इसके अतिरिक्त भी काफी विषयों पर चर्चा हुई। विद्युत के कर्मचारियों को जोखिम भता की बात हुई। प्रदेश में श्रम विभाग के अंतर्गत आने वाले सभी बोर्ड का गठन अतिशीघ्र किया जाएगा और जब तक गठन नही हो जाता सरकार कमेटी गठित करके मिनिमम वेज बढ़ाने का कार्य करेगी। किसी भी फैक्ट्री में दुर्घटना की जांच के लिए जो कमेटी गठित की जाएंगी उनमें यूनियन का प्रतिनिधि आवश्यक होगा। कच्चे कर्मचारियों को रेगुलर करने के लिए जल्द ही पॉलिसी बनेगी।
Previous Post Next Post

نموذج الاتصال